FM Whatsapp क्या है ? FM Whatsapp कैसे Download करे

हेलो दोस्तों सवागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में, आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है FM Whatsapp क्या है ? FM Whatsapp कैसे Download करे, क्या आप जानना चाहते हैं कि एफएम व्हाट्सएप फ्री डाउनलोड करने के लिए latest version कैसे install करें और FM WhatsApp Download Kaise Kare के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें।

FM WhatsApp के बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी नही होती परन्तु बहुत सारे ऐसे लोग है जो व्हाट्सएप्प की तरह ही FM व्हाट्सएप्प का ख़ूब इस्तेमाल करते हैं औऱ हो सकता हो कि अपने इसका नाम पहली बार सुना हो।

FM Whatsapp क्या है ? FM Whatsapp कैसे Download करे

FM Whatsapp बिल्कुल Whatsapp की तरह ही एक Messenger एप्प है और यह official Whatsapp का एक MOD APK हैं जिसको आप Whatsapp की तरह की इस्तेमाल कर सकते हो लेकिन इसमें ऑफिसियल Whatsapp से ज्यादा फीचर दिए गये हैं।

एफएम व्हाट्सएप को अपने Android फोन में डाउनलोड और इनस्टॉल करना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने फोन में कुछ Settings बदलना होगी। उसके बाद आप निचे बताई प्रोसेस को फॉलो करके FM व्हाट्सएप डाउनलोड करें |

FMWhatsApp App Download (Latest Version)

  • सबसे पहले, FMWhatsApp APK Download होने के बाद, अब डाउनलोड फोल्डर में जाएं और डाउनलोड की गई APK File पर क्लिक करें।
  • अपने फ़ोन Settings मेनू पर जाएँ और फिर Security सेटिंग्स पर जाए, Unknown Sources से Install करें विकल्प को सक्षम करें।
  • एपीके इंस्टॉल इंस्टॉल करें, इंस्टॉल करने के बाद Open पर क्लिक करें। अगर Additional Permissions माँगे, तो आवश्यक Permissions दे, आपके स्मार्टफोन में FMWhatsApp ऐप इंस्टॉल हो गया है|
FMWhatsApp Information
App Name FM WhatsApp
App Size 53.5 MB
Latest Version v8.86
FMWhatsApp Version 2021
Required Android Android 4.4 or above

Install

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- Download फाइल को Install बटन पर क्लिक करके अपने फ़ोन में install करें।

स्टेप 4- Unknown Sources की प्रॉब्लम होने पर सेटिंग में जाकर Unknown Sources को इनेबल कर लें।

FM Whatsapp Feature

  • Hide Last Seen- इस फीचर की मदद से आप अपने लास्ट सीन छुपा सकते हैं जिससे किसी को पता नही चलेगा की आपने आखिरी बार whatsapp कब ओन किया था|
  • Hide Blue Tick- इस फीचर की मदद से आप Blue Tick को हाईड कर सकते हैं जिससे सामने वाला ये जान नही पायेगा की आपने उसके द्वारा भेजा गया मैसेज पढ़ा है की नही |
  • इस फीचर को इनेबल करने के बाद जब कोई आपको मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को डिलीट करता है तो वह मैसेज आपकी तरफ डिलीट नही होता है और आप उसे आसानी से पढ़ सकते हैं।
  • इस फीचर की मदद से आप डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते है।
  • इस फीचर की मदद से आप किसी का भी मैसेज पढ़ सकते हो लेकिन मैसेज भेजने वाले के whatsapp में Blue tick दिखाई नही देगा जिससे वह यह सोचेगा की अपने मैसेज अभी नही पढ़ा है।

How to Update FM Whatsapp 

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- 15 सेकंड इंतजार करें और FM Whatsapp APK File डाउनलोड करें।

स्टेप 4- Download APK File को इनस्टॉल करके FM Whatsapp यूज़ करें

FMWhatsApp एप्लिकेशन मूल संस्करण के समान सुविधाओं का एक सेट प्रदान करता है। एप्लिकेशन को FoudMakkad द्वारा विकसित किया गया है। यह समूह संदेश भेजने, छवि साझा करने, और बहुत कुछ अतिरिक्त सीमाएँ प्रदान करता है। इसमें गोपनीयता सुविधा के कुछ अतिरिक्त सेट भी हैं।

मोबाइल में FM WhatsApp कैसे डाउनलोड करें?

वेब ब्राउज़र खोलें और Google.com पर जाएं।

FmWhatsApp की डाउनलोड करने योग्य फ़ाइल खोजें और फ़ाइल डाउनलोड करें।

फ़ाइल को अपने Android फ़ोन पर स्थानांतरित करें और फिर फ़ोन सेटिंग पर जाएँ।

यह एक Third Party App है जो कि ऑफिसियल व्हाट्सएप का MOD Version है। मोड वर्जन का मतलब ओरिजिनल व्हाट्सऐप की कॉपी या उसमें कुछ Advance Features शामिल करके बदलाव करना होता है।इसलिए हमारी Techymine आपको Original WhatsApp का ही उपयोग करने की सलाह देती है। अगर आप फिर भी इसका उपयोग करते है तो अपने जोखिम पर ही करें।

(FAQs):

FM WhatsApp अपडेट कैसे करे 2022?

Step 1: सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक में दिए गए FM WhatsApp लेटेस्ट ऐप को डाउनलोड करें।

Step 2: अब आपको सिरफ डाउनलोड हुई ऐप को इंस्टॉल करना है।

Step 3: अब आपका एफएम व्हाट्स ऐप अपडेट हो चुका है।

जीबी व्हाट्सएप कौन सा है?

जीबी व्हाट्सएप, व्हाट्सएप ऑफिशियल ऐप के लिए एक मॉड है, और यह मॉड एक्सडीए के एक वरिष्ठ सदस्य हसुओ 7 द्वारा बनाया गया है । व्हाट्सएप के एक मॉड को बंद कर दिया गया है जिसका नाम था WhatsApp Plus, GBWhatsApp भी व्हाट्सएप प्लस पर आधारित है।

क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

GB WhatsApp का इस्तेमाल खतरनाक साबित हो सकता है। GB WhatsApp आपकी स्मार्टफोन में मौजूद अहम जानकारी को चोरी कर सकता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से आपका ओरिजिनल WhatsApp अकाउंट ब्लॉक हो सकता है। बता दें कि GB WhatsApp Google Play Store पर मौजूद नहीं है।

यह भी पढ़े – 

WhatsApp के Deleted Message को कैसे देखें: (WAMR)

Birthday Wishes in Hindi: बेस्ट जन्मदिन की बधाई दे हिंदी में

Conclusion / निष्कर्ष:-

आशा करता हु दोस्तों आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। और इस पोस्ट मे मेने FM Whatsapp क्या है ? FM Whatsapp कैसे Download करे इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है।

इसके लिए आप मेरे इस पोस्ट को शेयर भी कर सकते हो | अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं |

इसी तरह के जानकारी के लिए आप हमारी Website पर Visit करे, और अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने मित्रों को और अपने सोशल साइट शेयर जरूर करें, धन्यवाद

Leave a Comment