Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये आसानी से

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज की हमारे इस नए पोस्ट में आज हम बात करने वाले है Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये आसानी से, पहले इंस्टाग्राम से सिर्फ लोग अपने दोस्तों और जान पहचान वालों से कनेक्टेड रहते थे। लेकिन अब यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चूका है जहाँ से लोग पैसा भी कमा सकते है। और साथ ही साथ काफी ज्यादा फेम हासिल कर सकते हैं।

दोस्तों जब मैं Google या Youtube पर सर्च करता हूँ  कि Instagram Par Followers Kaise Badhaye तो मुझे जो भी जानकारी मिलती है उसमें से बहुत सी जानकारी सही नहीं होती है।

मैं एक ऐंसी ही Instagram Followers बढ़ाने वाली साइट से अपने fake इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक एक्सपेरिमेंट किया। क्यूँकि मैं अपने रियल इंस्टाग्राम अकाउंट जिस पर कि मैं एक्टिव हूँ उस पर रिस्क नहीं ले सकता था। साइट का इस्तेमाल करते ही मेरे फॉलोवर 15 से सीधे 250 हो गए।  लेकिन जैसे ही मैंने अगले दिन अपना अकाउंट चेक किया तो यह 100 ही बचे थे और धीरे धीरे वह 100 फॉलोवर भी नहीं रहे।

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये आसानी से 

आज Instagram दुनिया का सबसे बड़ा और लोकप्रिय फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। जिसके कारण ही आप इंस्टाग्राम पर फेमस होना चाहते हैं। आज कोई भी सेलेब्रिटी हो वह सबसे ज्यादा Instagram पर ही एक्टिव है।

अब मैं आपको जिस Tricks के बारे में बताने वाला हूँ, वह कोई Software या tool नहीं है. यह सभी Instagram के Official Tips है जिनके द्वारा real social media followers बढ़ाये जा सकते है और हमेशा इन्ही Tips को follow करता हूँ. अब Instagram प्लेटफार्म एक बिजनेस के रूप में उभर रहा है क्योंकि इसमें अगर आपके अच्छे खासे फॉलोवर्स है |

1. सबसे पहली और जरुरी चीज इमेज है आपको ऐसी फोटो अपलोड करना है जो दिखने में आकर्षित लगे। इसलिए प्रोफाइल फोटो के अलावा अकाउंट में मौजूद सभी फोटो को अच्छे से एडिट करके ही अपलोड करे। प्रोफाइल फोटो में आपका चेहरा जरुर होना चाहिए ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर लोग आपके फेस इमेज को देखकर ही फॉलो करते हैं।

2. जब भी हम किसी इंस्टाग्राम अकाउंट में जाते हैं तो उसकी प्रोफाइल फोटो देखने के साथ उसके बायो को चेक करते हैं। इसलिए आपको अपनी बायो इंटेरेस्टिंग बनानी है आप अपनी बायो में अपनी वेबसाइट, Youtube चैनल का लिंक अगर उपलब्ध है तो जरुर इस्तेमाल करे। साथ ही हैशटेग और स्टीकर का भी उपयोग कर सकते हैं।

3. अपने अकाउंट में हमेशा एक्टिव रहे कहने का अर्थ अपने इंस्टा में रेगुलर पोस्ट करे। इससे आपके फॉलोवर्स ही नहीं लाइक, कमेंट भी बढ़ेंगे इसमें आप अपनी फोटो डालने के अलावा दूसरे पसंद किये जाने वाले टॉपिक पर पोस्ट करे।

4. अगर आपको कम समय में अच्छे खासे फॉलोवर्स बढ़ाना है तो आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट करना चाहिए। तो ट्रेंड में क्या चल रहा है इसकी जानकारी आप गूगल ट्रेंड से ले सकते हैं। इंटरनेट की दुनिया में आये दिन ट्रेंड आते रहते हैं कभी कोई इमेज वायरल हो जाती है तो कभी कोई वीडियो ऐसे में आपको इनका भरपूर फायदा उठाना चाहिए।

5. किसी पोस्ट को वायरल करने में हैशटेग का काफी योगदान होता है इसलिए जब भी आप Instagram में कोई पोस्ट डाले तो उसमें पोस्ट से रिलेटेड हैशटेग का इस्तेमाल जरुर करे। जब भी कोई हैशटेग सर्च करेगा तो रिजल्ट में आपका भी पोस्ट आएगा इससे आप नए फॉलोवर बढ़ा पाएंगे।

6. अगर आप इंस्टा की दुनिया में नए हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि आप इसमें अपना अकाउंट फेसबुक से बनाये। इससे होगा ये कि जितने भी आपके फेसबुक दोस्त इंस्टाग्राम में हैं उनकी सजेशन लिस्ट में आपका अकाउंट भी दिखाई देगा अगर वह आपको जानते हैं तो आपको जरुर फॉलो करेंगे।

7. यदि इंस्टा पर आपका पहले से अकाउंट है तो उसे फेसबुक से लिंक करे जब भी कोई आपके फेसबुक पर विजिट करेगा तो वहां से वह आपके इंस्टा पर आ जायेगा। इसके अलावा आप फेसबुक में पोस्ट करके भी बता सकते हैं कि आप इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं। इससे आपके जितने भी फ्रेंड होंगे वह आपके इन्स्टा पर आ जायेंगे।

8. ज्यादातर लोग सेलेब्रिटीज को फॉलो करना पसंद करते हैं और इसमें कोई गलत चीज नहीं है क्योंकि लोग इससे अपने पसंदीदा हस्ती से अपडेट रहते हैं। लेकिन अगर आप इन्स्ताग्राम में एक दम नए हैं तो फॉलो बढ़ाने के लिए आपको लोकल people को भी फॉलो करना चाहिए इससे आपको भी फॉलो बेक मिलेगा।

9. जिन लोगो के पास कोई वेबसाइट या फिर कोई Youtube चैनल होता है तो उनके लिए फॉलोवर्स बढ़ाना आसान होता है। जैसे अगर कोई आपके आर्टिकल पढ़ता है तो नए आर्टिकल की जानकारी के लिए वह आपको फॉलो जरुर करेगा। इसी तरह Youtube में भी आप लोगो को फॉलो करने के लिए कह सकते हैं।

Instagram पर Followers बढ़ाने की Website

अगर आप Instagram पर Followers बढ़ाने की Website सर्च कर रहे हैं तो आपको बता दे कि इंटरनेट ऐसी बहुत सारी वेबसाइट हैं जो कुछ ही समय में आपके अच्छे फॉलोवर्स कर देती हैं। अगर आपको ऐसी साईट की जरुरत है तो आपको गूगल के सर्च बॉक्स में जाना है और वहां instagram followers increase website लिखकर सर्च करना है इससे रिजल्ट में कई सारी वेबसाइट आ जाएँगी।

हालाकि इनमे से कुछ साईट फेक होती है जो आपके डेटा का गलत प्रयोग कर सकती हैं। जब भी आप इन साईट में अपने यूजरनाम और पासवर्ड से लॉग इन करते हैं |

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर के किसी भी ब्राउज़र में getauto.in वेबसाइट को ओपन कर लें।

Step-2. अब लैंग्वेज English सेलेक्ट करके Login पर क्लिक करे। इसके बाद यूजर नाम और पासवर्ड डालकर Login कर लें।

Note- लॉगिन किसी फेक अकाउंट से करे। अगर आप अपना रियल अकाउंट का यूजर नाम और पासवर्ड यहाँ डालते है। तो आपका अकाउंट हैक भी हो सकता है। जिसके जिम्मेदार आप खुद होंगे।

Step-3. अब आपके सामने वेबसाइट का Home Page खुल जायेगा। इसमें सबसे ऊपर दिखाए Send Follower पर क्लिक करे।

Step-4. अब आपको User Name के बॉक्स में उस आईडी का यूजर नाम डाले जिसपर आपको फॉलोवर बढ़ाने है। और Search Users पर क्लिक करे।

Step-5. अब आपके सामने आपकी प्रोफाइल पिक्चर ओपन हो जाएगी। इसके निचे Number of Followers के बॉक्स में आपको जितने भी Followers भेजने है डाले और Send Followers पर क्लिक करे।

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये (FAQ):

Instagram पर followers कैसे बढ़ाये 2021?

  1. सबसे पहली और जरुरी चीज इमेज है आपको ऐसी फोटो अपलोड करना है जो दिखने में आकर्षित लगे।
  2. जब भी हम किसी इंस्टाग्राम अकाउंट में जाते हैं तो उसकी प्रोफाइल फोटो देखने के साथ उसके बायो को चेक करते हैं।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कौन सा ऐप?

  • GetInsta.
  • Likes+
  • Follower Gallery.

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स लाइक कैसे बढ़ाए?

आप रोजाना पोस्ट करें और साथ ही साथ आपका पोस्ट Attractive and Affective होना चाहिए ताकि लोग आपके पोस्ट को देंखे, कुछ समय रुकें और खुशी से लाइक करें तभी आप अत्यधिक मात्रा में,

आशा करता हु दोस्तों आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। और इस पोस्ट मे मेने Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये आसानी से इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है। Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये

इसके लिए आप मेरे इस पोस्ट को शेयर भी कर सकते हो |अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं |

इसी तरह के जानकारी के लिए आप हमारी Website पर Visit करे, और अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने मित्रों को और अपने सोशल साइट शेयर जरूर करें, धन्यवाद |

Leave a Comment