आईपीएल का बाप कौन है? जाने Who is The Godfather of IPL 2021

आईपीएल का बाप कौन है, हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज की हमारे इस नए पोस्ट में आज हम बात करने वाले है आईपीएल का बाप कौन है? जाने Who is The Godfather of IPL 2021, Who is the baap of the IPL 2021. 2021 की बेस्ट टीम और एमआई और सीएसके और बाक़ी सभी टीम मे IPL का बाप कौन है|

पहले बहुत से लोग कहते थे कि सचिन गॉडफादर थे लेकिन हाल के रुझानों के अनुसार दर्शक रिपोर्ट कर रहे हैं कि एमएस धोनी आईपीएल के गॉडफादर या आईपीएल के किंग हैं। तो अगर आप जानना चाहते हैं कि आईपीएल का बाप कौन है, आईपीएल का बादशाह कौन है, तो इस लेख को अंत पढ़ें।

आईपीएल का बाप कौन है? जाने Who is The Godfather of IPL 2021

आज जिसने अच्छा खेला उसको हम बाप कह देंगे । फिर कल कोई अच्छा खेलेगा फिर हम उसको बाप कह देंगे मतलब रोज बाप ही बदलेंगे । और यह कहां की बात आई जो अच्छा खेला उसको हम IPL Ka Baap कह देंगे ऐसा नहीं होता है । इस हिसाब से तो हर साल और हर दिन आईपीएल का बाप बदलेगा । तो मैं आपको बता दूं आईपीएल का कोई बाप नहीं है ।

मेरी Suggestion और राय के अनुसार, आईपीएल में सबसे कठिन टीमें सीएसके और एमआई हैं। बहुत से लोग कहते हैं कि सीएसके आईपीएल का बाप है जबकि कुछ का कहना है कि एमआई आईपीएल का बाप है।
आईपीएल इतिहास में सीएसके सफल टीम साबित हुई है। कई बार धोनी को आईपीएल का बाप/आईपीएल का गॉडफादर कहा जाता है।

विश्व क्रिकेट का बाप ‘विराट कोहली‘ ने हर देश पर अपना दबदबा कायम रखा है और आधुनिक क्रिकेट में नंबर एक के रूप में अपना नाम बनाया है. आईपीएल के नंबर वन किंग विराट कोहली की महानता के बारे में बताते हैं।

IPL King Virat Kohli क्रिकेट के विश्व रिकॉर्ड को आसानी से रौंदते और तोड़ते रहे हैं, इसके लिए उन्हें King Kohli के नाम से भी जाना जाता है।

आईपीएल का GOD कौन है?

भारत के पूर्व कप्तान MS Dhoni निस्संदेह खेल के दिग्गजों में से एक हैं और उन्होंने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर के कई क्रिकेटरों को प्रेरित किया है। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत धोनी से प्रेरित एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जो उन्हें ‘God‘ की तरह उलट देते हैं।

मुंबई इंडियंस टीम की गेंदबाजी भी काफी Strong  है, जिसमें हमें; Jasprit Bumrah, Trent Boult, Hardik Pandya, Rahul Chahar,Piyush Chawla,Marco Jansen,Adam Milne,जैसे बेहतरीन गेंदबाज होंगे जिसकी वजह से टीम कि गेंदबाजी भी देखने को मिलने वाले है, अगर लास्ट ओवर में 10 रन भी चाहिए होते है तो Bumrah और Trent Boult जैसे खतरनाक बॉलर रोकने की कोशिश में सफल हो जाते है।

अगर फैन following की बात करे तो Mumbai Indians के पास Fans Following की संख्या सबसे ज्यादा है। इस टीम में सबसे ज्यादा fans fowlers वाली टीम है। और MI टीम ने चार साल IPl के ट्रॉफी को अपने नाम किया है और पिछले साल के आईपीएल टाइटल को जिस तरह से IPL 2020 Trophy की सबसे प्रबल दाबेदार MI Team है।

Baap of ipl CSK

CSK कुछ सालो से खास प्रदेर्शन नहीं कर पा रही है, कभी इसके बैटिंग आर्डर दमदार होता है तो कभी Bowlers अच्छे होते है। लेकिन इस साल CSK टीम selection भी काफी अच्छी कि गई है। और क्या इस साल हमें IPL 2021 IPL Baap of CSK team देखने को मिल सकते है |

आईपीएल में सबसे ज्यादा फाइनल जीतने वाली टीम

मुंबई इंडियंस कि IPL टीम्स ने अब तक आईपीएल मे  सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीता है। और अभी मुंबई इंडियंस मौजूदा चैंपियन भी है। वहीं लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने की लिस्ट मे मुंबई ने अब तक 81 मैच हारे हैं।

 Who is The Godfather of IPL (FAQ):

Who is the Baap of the IPL 2021?

 MS Dhoni को आईपीएल का आईपीएल का बाप (Godfather) कहा जाता है.

Baap of IPL player kon Hai ?

आईपीएल के इतिहास में सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में क्रिस गेल को जाना जाता है, और आईपीएल में सबसे ज्यादा रन या सत्क के रिकॉर्ड उनके पास है,आईपीएल के बाप ऑफ प्लेयर के रूप जाने जाते हैं |

Baap of IPL captain?

MS Dhoni को क्रिकेट में कप्तान कूल के रूप जाने जाते है, जिनकी वजह से इंडियन क्रिकेट के रूप बेहतरीन कप्तान और क्रिकेटर और फिनिशर है|

यह भी पढ़े – 

Aaj ka Tapman kitna hai? आज का तापमान कितना है जाने

Aaj kaun sa day hai? आज कौन सा दिन है जाने हिंदी में

Google Tumhara Number Kya Hai, तुम्हारा नंबर क्या है? जाने

Conclusion / निष्कर्ष:-

आशा करता हु दोस्तों आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। और इस पोस्ट मे मेने आईपीएल का बाप कौन है? जाने Who is The Godfather of IPL 2021 इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है। VPA Full form

इसके लिए आप मेरे इस पोस्ट को शेयर भी कर सकते हो |अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं |

इसी तरह के जानकारी के लिए आप हमारी Website पर Visit करे, और अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने मित्रों को और अपने सोशल साइट शेयर जरूर करें, धन्यवाद |

Leave a Comment