Best Jio Postpaid Plans, Jio का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान

Best Jio Postpaid Plans, नमस्कार दोस्तों Techymine.com में आपका एक बार फ़िर से स्वागत है। आज हम बात करने वाले है Best Jio Postpaid Plans, Jio का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान, 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ पाएं मुफ्त Netflix, Prime video और Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन |

Jio ने लॉन्च किया 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान, 25 जीबी डेटा के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ, Jio के बाकी प्लान की तरह इस पोस्टपेड प्लान में भी यूज़र को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। रोमिंग में भी आउटगोइंग कॉल मुफ्त होगा।

Best Jio Postpaid Plans, Jio का पोस्टपेड प्लान

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, पोस्पेड सेगमेंट में रिलायंस जियो का सबसे सस्ता प्लान 309 रुपये का था। इसमें यूज़र को हर दिन 1 जीबी के हिसाब से कुल 30 जीबी डेटा मिलता है।

399 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

Jio के 399 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में 75 जीबी डेटा मिलता है। इस डेटा के खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्झ लगता है। इस प्लान में 200 जीबी डेटा रोलओवर की सुविधा है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉइस और एसएमएस सुविधा भी मिलती है। जियो ऐप्स का सब्स्क्रिप्शन भी इस प्लान में ग्राहकों को फ्री मिलता है।

599 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

इस प्लान में 100 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। तय डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से डेटा खर्च करना होता है। जबकि डेटा रोलओवर की सुविधा 200 जीबी है। इसके अलावा फैमिली प्लान के तहत 1 अतिरिक्त सिम कार्ड भी इस प्लान में मिलता है।

जियो के इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल और एसएमएस मिलते हैं। इसके साथ ही जियो ऐप्स, नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार की सुविधा फ्री मिलती है।

799 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

इस प्लान में 150 जीबी डेटा मिलता है और इसके बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज देना होता है। डेटा रोलओवर की सुविधा 200 जीबी है। फैमिली प्लान के तहत इस प्लान में 2 अतिरिक्त सिम कार्ड लिए जा सकते हैं।

जियो का यह प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉल व एसएमएस ऑफर के साथ आता है। इसके अलावा यूजर्स जियो ऐप्स, नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार VIP सब्सक्रिप्शन का फायदा मुफ्त में ले सकते हैं।

999 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

Jio के 999 रुपये वाले पोस्टपेड प्लस की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में 200 जीबी कुल डेटा ऑफर किया जाता है और इस डेटा के खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज लिया जाता है।

डेटा रोलओवर की सुविधा 500 जीबी है। यह एक फैमिली प्लान है यानी इस प्लान में 3 अतिरिक्त सिम कार्ड का फायदा लिया जा सकता है।

जियो ग्राहकों को इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल और एसएमएस की सुविधा मिलती है। जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री है। इसके अलावा ग्राहक नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी के फ्री सब्सक्रिप्शन का फायदा भी मुफ्त ले सकते हैं।

999 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

इस प्लान में कुल 200 जीबी डेटा मिलता है जबकि डेटा रोलओवर की सुविधा 500 जीबी है। 200 जीबी डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज देना होता है। इस फैमिली प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल और एसएमएस की सुविधा मिलती है। जियो ऐप्स, नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार VIP का सब्सक्रिप्शन भी इस पोस्टपेड प्लान में फ्री मिलता है।

1,499 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

जियो के 1,499 रुपये वाले जियो पोस्टपेड प्लस प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में कुल 30 जीबी डेटा मिलता है और यह डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पैसे लिए जाते हैं।

199 रुपये वाला Jio पोस्टपेड प्लान

Jio के 199 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में कुल 25 जीबी डेटा मिलता है। यह डेटा खत्म होने के बाद 20 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पैसे देने होते हैं।

इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 एसएमएस हर दिन मिलते हैं। जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी इस पैक में मुफ्त है। गौर करने वाली बात है कि इस प्लान में 100 फीसदी रिफंडेबल सिक्यॉरिटी डिपॉजिट होता है।

75GB डाटा Postpaid प्लान

रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले इस प्लान में 75 जीबी डाटा पूरे बिल साइकल का मिलता है। इस प्लान में डाटा खत्म होने के बाद 10 रुपए प्रति जीबी का चार्ज आपके बिल में लगकर आता है। इतना ही नहीं इस प्लान में 200 जीबी डाटा रोलओवर और अनलिमिटेड वॉइस व एसएमएस सुविधा भी मिलती है।

150GB डाटा Postpaod प्लान

Jio  के 799 रुपये वाले पोस्टपेड प्लस प्लान की वैलिडिटी एक बिल साइकल है। इस प्लान में 150 जीबी डाटा मिलता है। यह डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स से 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज किया जाता है। इस प्लान में भी 200GB की डाटा रोलओवर सुविधा और फैमिली प्लान के तहत इस प्लान में 2 अतिरिक्त सिम कार्ड का ऑप्शन है।

(FAQs):

जियो पोस्टपेड कनेक्शन क्या है?

रिलायंस जियो की नए पोस्टपेड योजना (प्लान) की एक खासियत यह होगी कि इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड एक जैसी मिलेगी. उपयोगकर्ताओं को 399 रुपये के प्लान में 30एमबी, 699 रुपये के प्लान में 100 एमबी, 999 रुपये वाले प्लान में 150 एमबी और 1,499 रुपये के प्लान में 300 एमबी की अपलोड और डाउनलोड स्पीड मिलेगी|

जिओ का पोस्टपेड प्लान कितने का है?

399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लस प्लान

जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है?

1800 889 9999
जिओ प्रीपेड सिम को पोस्टपेड कैसे करे?
  1. जियो की ऑफिशियल वेबसाइट (www.jio.com) पर जाएं और Sim Home Delivery ऑप्शन पर क्लिक करें।
  2. अब आपको अपना नाम और जियो पोस्टपेड नंबर दर्ज करना होगा।
  3. दोनों डीटेल्स डालने के बाद Generate OTP ऑप्शन पर क्लिक करें।
  4. आपके पोस्टपेड नंबर पर ओटीपी आया होगा। इसे दर्ज करके वेरिफाई करें।

यह भी पढ़े – 

Airtel Postpaid Recharge plan, Airtel का सबसे सस्ता प्लान

BSNL Prepaid Recharge Plans, बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान 2021

Conclusion / निष्कर्ष:-

आशा करता हु दोस्तों आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। और इस पोस्ट मे मेने Best Jio Postpaid Plans, Jio का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है। इसके लिए आप मेरे इस पोस्ट को शेयर भी कर सकते हो |अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं |

इसी तरह के जानकारी के लिए आप हमारी Website पर Visit करे, और अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने मित्रों को और अपने सोशल साइट शेयर जरूर करें, धन्यवाद |

Leave a Comment