Kishton Par Smart Phone Kaise Le । किश्तों पर स्मार्टफोन कैसे लें?

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज की हमारे इस नए पोस्ट में आज हम बात करने वाले है Kishton Par Smart Phone Kaise Le । किश्तों पर स्मार्टफोन कैसे लें? से तो किश्तों पर स्मार्टफोन फ़ोन लेने के लिए क्रेडिट कार्ड होना जरुरी होता है लेकिन आज के समय में मोबाइल कंपनी यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर चला रही है जिनसे आप बिना क्रेडिट कार्ड के भी किश्तों पर मोबाइल खरीद सकते है।

एक स्मार्टफोन जितना महगा होता है उसमे उतने ही अधिक फीचर होते है। आमतौर पर एक यूजर अपनी जरूरत के अनुसार स्मार्टफोन खरीदता है अगर आपके पास अपनी जरूरत का मोबाइल खरीदने के पैसे नही है तो आप अभी मोबाइल ले सकते है और Kishton Par Smart Phone Kaise Le

Kishton Par Smart Phone Kaise Le । किश्तों पर स्मार्टफोन कैसे लें?

जब भी एक यूजर इन फाइनेंस कंपनियों या बैंको की मदद से कोई स्मार्टफोन खरीदता है तो उसको उस स्मार्टफोन की कीमत से ज्यादा पैसे चुकाने पड़ते है क्योंकि यूजर को ब्याज भी देना होता है।

अगर अभी आपके पास मोबाइल खरीदने के पैसे नही है तो आप भी किश्तों पर स्मार्टफोन खरीद सकते है। जिनको आप हर महीने आसान सी किश्तों में चुका सकते है।

किश्तों पर मोबाइल फ़ोन कैसे ले सकते है?

अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप बिना किसी परेशानी और बिना किसी दुकान या स्टोर पर जाये ऑनलाइन मोबाइल खरीद सकते है। क्रेडिट कार्ड से मोबाइल खरीदने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाना होगा और अपने पसंद के मोबाइल को सर्च करके अपने पसंद के मोबाइल को कार्ट में ऐड करना होगा।

इसके बाद आपको अपने कार्ट में जाकर उस मोबाइल को खरीदने के लिए “Buy Now” के आप्शन पर क्लिक करना होगा और अपना एड्रेस सेलेक्ट करना होगा। अब इसके बाद आप पेमेंट पेज पर आ जायेगे जहाँ आपको क्रेडिट कार्ड का आप्शन सेलेक्ट करना होगा।

अब आपको अपने उस मोबाइल की हर महीने की किश्त को सेट करना होगा, जिन किश्तों को आपको हर महीने चुकाना होगा और इसके बाद आपको क्रेडिट कार्ड का नंबर डालकर उस मोबाइल का पेमेंट कर देना होगा।

इस तरह आप क्रेडिट कार्ड से स्मार्टफोन खरीद सकते है। अब आपको हर महीने में अपने मोबाइल की किश्त को चुकाना होगा। अगर आप किसी स्मार्टफोन को खरीदने पर छूट लेना चाहते है तो आपको ई कॉमर्स साईट पर सेल के दौरान मोबाइल खरीदना चाहिए जिससे आपको मोबाइल की कीमत में छूट मिल जाती है।

जैसा कि नाम से ही आप समझ चुके हैं। कि यह एक ऐसा लोन होता है। जो किसी व्यक्ति द्वारा मोबाइल खरीदने के लिए लिया जाता है। आजकल मोबाइल बहुत जरूरी हो गया है। Kishton Par Smart Phone Kaise Le

परंतु महंगे होने के कारण हम आसानी से अच्छा मोबाइल नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे में कई कंपनियां आपको मोबाइल लोन पर उपलब्ध कराती हैं। आपको मोबाइल लेते समय वह कंपनियां पैसे का भुगतान करती हैं। और बाद में आपको मासिक किस्तों में ब्याज सहित भुगतान करना होता है।

क्रेडिट कार्ड से मोबाइल फोन किस्तों पर कैसे लें?

यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड है। तो आपको महंगे से महंगे मोबाइल में आसानी से किस्तों पर खरीद सकते हैं। इसके साथ ही आपको ऑनलाइन वेबसाइटों से कई प्रकार के छूट गई मिल सकती है।

अथवा आपको किसी प्रकार का ऑफर भी प्रदान किया जा सकता है। वर्तमान समय में सभी इ कॉमर्स साइट्स ऑनलाइन मोबाइल क्रेडिट कार्ड के माध्यम से Mobile Phone Kisto Par उपलब्ध कराती हैं। यह कंपनियां कम ब्याज के साथ-साथ तो कई डिस्काउंट और स्कीम भी उपलब्ध कराते हैं।

लोन पर फोन कैसे खरीदें?

लोन पर फोन खरीदने के लिए आपके पास किसी कंपनी का क्रेडिट कार्ड हो तो ज्यादा अच्छा है जिससे आप ऑनलाइन लोन पर फोन खरीद सकते हैं। यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है तो आप किसी नजदीक की मोबाइल शॉप पर जाकर लोन पर फोन कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट किस्तों पर मोबाइल कैसे ले?

फ्लिपकार्ट के माध्यम से किसतो प लेने के लिए आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट में उस फोन को सेलेक्ट करना होता है। जिस फोन को आप किस्तों पर लेना चाहते हैं। फोन को सेलेक्ट करने के पश्चात आपको पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करके आपको अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स भर नहीं होती है।

और उसके पश्चात पेमेंट करना होता है। आपके पास जिस कंपनी का क्रेडिट कार्ड होगा आपको उस कंपनी में किश्त भरनी होगी।

Smartphone लेने से पहले और लेने के बाद इन बातों को रखें ख्याल

पहले आपको निम्नलिखित बातों पर ध्यान देना आवश्यक है |

वेबसाइट / एप द्वारा स्मार्टफोन लेते समय उनके नियम और शर्तें पढना न भूले वरना बाद में पछताने से अलावा कुछ नहीं मिलेगा |

जिस साईट के सहयोग से ईएमआई की ओर जाना चाहते है उस साईट पर अकाउंट बनाये और पर्सनल डिटेल्स के साथ कार्ड डिटेल्स Submit करें |

फोन लेने से पहले E-Commerce वेबसाइट पर जाकर ऑफर चेक करते रहें | हो सकता है कम Price में अच्छे फोन मिल जाए |

Emi पर फोन लेने के बाद समय पर क़िस्त जमा करें नहीं तो आपको अधिक चार्ज देना पड़ सकता है |

कभी भी स्मार्टफोन सही साईट / एप से ही खरीदें |

FAQ:

ईएमआई से मोबाइल कैसे खरीदे?

  1. ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाएं – सबसे पहले आप उस कॉमर्स वेबसाइट पर जाएं जहां से आप मोबाइल खरीदना चाहते हैं।
  2. पसंदीदा मोबाइल फोन सेलेक्ट करें –
  3. ईएमआई ऑप्शन को सेलेक्ट करें
  4. क्रेडिट कार्ड सेलेक्ट करें –
  5. लोन अवधि सेलेक्ट करें –
  6. पेमेंट करें.

बजाज कार्ड कैसे बनवाये?

  1. क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशन फॉर्म भरें
  2. क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए आवश्यक क्रेडिट कार्ड डॉक्यूमेंट सबमिट करें |

यह भी पढ़े – 

Jalshamoviez 2021 – Free Download Bollywood, Hollywood Movies

Sdmoviespoint 2021: Download HD Bollywood, Bhojpuri Movies

Moviesflix 2021: Free Hollywood, Bollywood Movies देखे फ्री में

Khatrimaza 2021: Latest Bollywood Movies देखे Free में

Conclusion / निष्कर्ष:-

आशा करता हु दोस्तों आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। और इस पोस्ट मे मेने Kishton Par Smart Phone Kaise Le । किश्तों पर स्मार्टफोन कैसे लें? इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है।

इसके लिए आप मेरे इस पोस्ट को शेयर भी कर सकते हो | अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं |

इसी तरह के जानकारी के लिए आप हमारी Website पर Visit करे, और अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने मित्रों को और अपने सोशल साइट शेयर जरूर करें, धन्यवाद

Leave a Comment