Vicky Kaushal Biography in Hindi | विक्की कौशल की वाइफ कौन है जाने

हेलो दोस्तों सवागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में, आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है Vicky Kaushal Biography in Hindi | विक्की कौशल की वाइफ कौन है जाने विक्की कौशल एक भारतीय फिल्म अभिनेता है। ये हिंदी सिनेमा जगत के उभरते हुए सितारें में से एक है। विक्की कौशल अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते है।

आज के इस टॉपिक में हम विक्की कौशल की पर्सनल इनफार्मेशन, बायोडाटा, करियर और सफलता की कहानी और फिल्मो के बारे में बात करेंगे विक्की कौशल की दमदार एक्टिंग के कारण आज लाखों की संख्‍या में उनकी फैन फॉलोइंग है। उन्होंने साल 2015 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और फिर एक के बाद एक हिट फिल्में दीं |

Vicky Kaushal Biography in Hindi | विक्की कौशल का जीवन परिचय

16 मई 1988 को जन्मे विक्की कौशल आज हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते है | उनका जन्म सपनो के शहर मुंबई में हुआ उनके माता पिता पहले एक चौल में रहते थे, विक्की के पिता का नाम शाम कौशल है ओर वो एक एक्शन डायरेक्टर है ओर माता जी का नाम वीना कौशल है |

विक्की कौशल एक साधारण बच्चे रहे है जो की खेल कूद के साथ साथ पढ़ाई भी किया करते थे | उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सेठ चुन्नीलाल दामोदरदास बर्फीवाला हाई स्कूल, मुंबई, भारत से ली थी | इसके बाद उन्होंने राजीव गाँधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, मुंबई से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलेकम्युनिकशन्स से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है |

Height 6’2 feet Inch

Weight 82 Kg

विक्‍की कौशल के पिता का नाम श्याम कौशल है। वह बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन निर्देशक हैं। वहीं विक्‍की कौशल की मां का नाम वीणा कौशल है, जो एक ग्रहणी हैं।

जन्मतिथि 16 मई 1988
उम्र 33
जन्मस्थान मुंबई
स्कूल सेठ चुनीलाल दामोदरदास बर्फिवाला हाई स्कूल
शैक्षिक योग्यता इलेक्ट्रॉनिक्स & टेलीकम्यूनिकेशन
कॉलेज राजीव गाँधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी
एक्टिंग स्कूल किशोर नामित एक्टिंग स्कूल
पिता का नाम शाम कौशल
माता का नाम वीना कौशल
भाई का नाम सनी कौशल
गर्लफ्रेंड कटरीना कैफ

इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के बाद विक्की कौशल आईटी कंपनी में काम करने लगे। विक्की पढ़ाई में काफी अच्छे थे लेकिन वह अपना करियर फिल्मों में बनाना चाहते थे। यही कारण था कि बाद में उन्‍होंने नौकरी छोड़कर फिल्मों में अपना करियर बनाने की ठान ली।

डेब्‍यू फिल्‍म

साल 2015 में विक्की कौशल ने नीरज धवन द्वारा निर्देशित स्वतंत्र ड्रामा फिल्म `मसान` में मुख्य किरदार के रूप में डेब्यू किया। स्क्रीन पर उन्होंने दीपक कुमार नाम के एक शख्स का किरदार निभाया था। जोकि बनारस का एक निम्न जाति का लड़का था। विक्की कौशल ने अपनी दूसरी फिल्म 2016 में की थी, जिसका नाम था जुबान।

विक्की कौशल को मिले अवार्ड्स

  1. Zee Cine Award In Best Male Debut For Film Masaan
  2. Screen Awards In Best Male Debut For Film Masaan
  3. International Indian Film Academy Awards In Star Debut Of The Year – Male For Film Masaan
  4. Indian Film Festival Of Melbourne In Best Supporting Performance For Film Sanju
  5. Zee Cine Awards In Best Actor In A Supporting Role – Male For Film Sanju ETC.

Vicky Kaushal and Katrina Kaif Marriage

विकी कौशल और कैटरीना कैफ जल्द ही शादी करने वाले हैं। ऐसी बहुत सी बातें उड़ रहे हैं और सुनने में यह भी आ रहा है कि कैटरीना कैफ अपनी शादी की शॉपिंग भी कर रही हैं। आपको हम बता दें कैटरीना कैफ विकी कौशल से जल्द ही शादी करने वाली हैं |

विकी कौशल की गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ है जो जल्द ही इनकी पत्नी बनने वाली हैं। इससे पहले विकी कौशल की गर्लफ्रेंड थी या नहीं इसका हम अनुमान नहीं लगा सकते हैं लेकिन जिस प्रकार खबरें मिल रही हैं ऐसा प्रतीत होता है कि जल्द ही विकी कौशल और कैटरीना कैफ शादी के बंधन में बस जाएंगे।

विक्‍की कौशल कैटरीना कैफ की शादी

विक्‍की कौशल ने 9 दिसंबर 2021 के दिन फिल्‍म एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ से शादी कर ली। दोनों ने धूमधाम से राजस्‍थान सवाई माधोपुर के सिक्‍स सेंसेस फोर्ट बरवाडा में शाही अंदाज में विवाह किया। इस मौके पर बॉलीवुड के तमाम सितारे भी नजर आए।

विक्की कौशल की आने वाली फिल्मे 2021-2022

Movies Year
Sam bahadur 2021
Takht 2021
The immortal ashwatthama 2021

Vicky kaushal income | विक्की कौशल की इनकम

per film 4 crore

Brand partner: Oppo, federal bank, Google

Net worth 30 crore

Car collection: Mercedes benz GLB (50 lakh) 

विक्‍की कौशल (FAQs):

विक्की कौशल की पत्नी कौन है ?

विक्की कौशल की पत्नी अभिनेत्री कैटरीना कैफ है।

Leave a Comment